‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ रिव्यू


एक बंदूकबाज़ को भी प्यार हो सकता है। नंबर वन किलर का दिल भी धड़क सकता है। इसी बात को कुशन नंदी ने अपनी फ़िल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ में बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया है।

कहानी बाबू बिहारी (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) की है, जो कि कॉन्ट्रेक्ट किलर है। बाबू को प्यार है फुलवा (बिदिता बाग) से। बाबू बिहारी की तरह ही बांके बिहारी (जतिन) भी एक कॉन्ट्रैक्ट किलर है, जो किलिंग के मामले में बाबू को अपना गुरु मानता है। दोनों को ही किलिंग का कॉन्ट्रैक्ट मिलता है और रची जाती है एक साज़िश, जिसको देखने के लिए फ़िल्म देखिए।

एक ख़तरनाक बंदूकबाज़ के रोल में नवाज़ छा गए हैं। उन्हें देखकर सच में लगता है कि ‘ब्लैक इन डिमांड’। कॉन्ट्रैक्ट किलर से लेकर प्यार में डूबे प्रेमी तक, उनका रुप अच्छा लगा है। उनकी एक्टिंग कमाल की है और फ़िल्म में उनके डायलॉग्स उन पर पूरी तरह फिट बैठते हैं। मौत की चिट्ठी लाने वाला ये पोस्टमैन डार्क हैंडसम हीरो के रोल को जस्टिफाई करता है। अपने दम पर फ़िल्म को दर्शकों तक ले जाने का दम उनमें है। बांके के रोल में जतिन गोस्वामी भी अच्छे लगे हैं। गुरु, इश्क़ और धोखे के भाव को उन्होंने बखूबी बताया है। सुमित्रा जीजी यानि दिव्या दत्ता का काम भी अच्छा है। प्रपंची नेता के रुप में वो जंची हैं। बिदिता बाग का काम भी बहुत अच्छा है। सेक्स सीन्स में वो बेहद उत्तेजक लगी हैं। बांके की गर्लफ्रेंड यास्मीन के रोल में श्रद्धा ने भी सही काम किया है। ‘हाय रे हाय मेरा घुंघटा’ गाने में उनका डांस अच्छा भी है और उत्तेजक भी। दूबे के रोल में अनिल जॉर्ज का काम भी ठीक है। पुलिस अफसर के रोल में तारा शंकर चौहान का काम मज़ेदार लगता है। उनके फोन का रिंगटोन सबको ही हंसाता है। एक लड़की की चाह में लड़कों की पूरी फौज को खड़ा करना भी अपने आप में नया लगता है।

कुशन नंदी का डायरेक्शन देखकर ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ की भी कई बार याद आती है। इस फ़िल्म में भी गोलियों की आवाज़ गूंजती रहती है और सेक्स भी जमकर दिखाया गया है। पूरी फ़िल्म में देसी फ्लेवर बना हुआ है, जो इस फ़िल्म की जान है। गाने भी कहानी को खूबसूरती से आगे बढ़ाने का काम करते हैं। प्यार और धोखे को कुशन ने बेहतरीन तरीके से दिखाया है। कहानी थोड़ी से और कसी जा सकती थी।

नवाज़ की बेहतरीन एक्टिंग के लिए, उनको पहली बार ऑन स्क्रीन रोमांस करते देखने के लिए, सेक्स प्यार और धोखे को देसी अंदाज़ में देखने के लिए ये फ़िल्म देखिए।

इस फ़िल्म को मिलते हैं 3 स्टार्स।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.