एक्शन लवर्स के लिए है ‘वॉर’


तो पूरे भौकाल के साथ आ गई है साल की सबसे बड़ी एक्शन फ़िल्म ‘वॉर’, जिसे डायरेक्ट किया है सिद्धार्थ आनंद ने। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ हैं लीड रोल में।

कहानी इंडियन सोल्ज़र कबीर (ऋितक रोशन) और खालिद (टाइगर श्रॉफ) की है, जो अपने देश के लिए कुछ भी कर सकते हैं पर अचानक ही ऐसा कुछ होता है कि सब कबीर को देश का दुश्मन मानने लगते हैं। क्या है कबीर की सच्चाई और खालिद का इस मिशन में क्या रोल है, इसके लिए कबीर और खालिद की ‘वॉर’ देखनी पड़ेगी।

सिद्धार्थ आनंद की इस फ़िल्म को एक्शन के नज़रिए से देखूँ तो पैसा वसूल फ़िल्म है।ऋतिक और टाइगर के फाइटिंग सीन्स, एक दूसरे को चेज़ करने वाले सीन्स बहुत अमेज़िंग हैं। दोनों के डांस मूव्स भी कमाल के हैं। 6 पैक ऐब्स, अमेज़िंग बॉडी, फुल टशन…सब कुछ है फ़िल्म में पर अगर इस ‘वॉर’ को कहानी के हिसाब से देखूँ तो कहीं ना कहीं पैसे पूरी तरह वसूल नहीं हो पाए। कई बार ज़्यादा ट्विस्ट देने के चक्कर में भी बेड़ा गर्क हो जाता है और वही बात ‘वॉर’ के साथ भी लगती है, स्पेशली अंतिम 20 मिनट में। फर्स्ट हाफ इंट्रेस्टिंग है, सेकेंड हाफ में कहानी थोडा ग़लत टर्न ले लेती है। डायलॉग्स में बहुत पंचलाइन्स नहीं हैं, पर कुछ कुछ लाइन्स सुनने में अच्छी लगती है, जैसे – खालिद का अपनी मॉं से पूछना कि मेरे लिए अल्लाह से क्या माँगा, तो मॉं कहती है कि हिम्मत, और अपने लिए, तब मॉं का जवाब रहता है – इज़्ज़त। या एक सीन में कबीर का ये कहना कि ‘आदमी पहाड़ से टकरा सकता है, अपनी परवरिश से नहीं।’ इसके अलावा कैमरा वर्क भी बहुत अच्छा है। लोकेशंस भी कमाल के हैं और एक्शन सीक्वेंस के लिए तो फुल मार्क्स। गाने फ़िल्म में दोनों ही कमाल के हैं। ‘जय जय शिव शंकर’ में टाइगर और ऋतिक के डांस मूव्स आपके मूड को जहॉं भंयकर बनाते हैं तो वहीं ‘घुंघरू टूट गए’ गाने में हॉट वाणी कपूर बहु अच्छी लगती हैं।

वॉर में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ आमने सामने हैं। पूरी दुनिया को पता है कि टाइगर ऋतिक से काफी इंस्पायर्ड हैं और इस फ़िल्म में दोनों को साथ काम करने का मौका मिला। डांस और एक्शन के पावर पैक्ड परफॉर्मेंस में टाइगर श्रॉफ कहीं भी ऋतिक से कम नहीं लगे हैं। टाइगर की मेहनत उनके काम में पूरी तरह दिखाई देती है। ईमानदारी से कहूँ तो ऋतिक से वो 20 ही लगे होंगे इन मामलों में, अगर कहीं वो 19 रहते हैं तो ऋतिक की स्मार्टनेस के आगे। ऋतिक बहुत हैंडसम लगे हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज कमाल की है। ऋतिक के नैचुरल रिंकल्स, उनके साइड बन्स के ग्रे हेयर्स, उनका डैशिंग किलिंग लुक और टाइगर की मेहनत ने इस फ़िल्म को एक गुड लुकिंग फ़िल्म तो बना ही दिया है। वाणी कपूर का रोल ज़रा सा था, पर वो उसी में अपना काम कर गईं। बहुत हॉट लगी हैं वो, स्पेशली घूँघरू वाले गाने में। कर्नल लूथरा के रोल में आशुतोष राणा का काम भी अच्छा है। इसके अलावा अनुप्रिया गोयंका भी ठीक लगी हैं।

एक्शन के दीवानों के लिए ये परफेक्ट मूवी है, कहानी की कमज़ोरी को नज़रअंदाज़ अगर किया जा सके तो। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ जैसे हैंडसम हीरोज़ को एक साथ पर्दे पर देखने के लिए भी ये फ़िल्म एक बार देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *