ज़बरदस्त क्राइम थ्रिलर है ‘अनदेखी’


सोनि लिव पर एक नई वेब सीरिज़ ‘अनदेखी’ आ चुकी है। 10 एपिसोड वाली ये सीरिज़ सत्य घटना पर आधारित है, जिसे देखने के बाद लगता है कि अब कुछ भी अनदेखा नहीं। लंबे समय बाद ऐसी बेहतरीन क्राइम थ्रिलर वेब सीरिज़ देखी है, जिसके बारे में एक बात तो पूरे विश्वास के साथ कह सकती हूं कि एक बार देखना शुरू करने के बाद, उसे बीच में छोड़ कर उठने का मन नहीं करेगा। एक ऐसी दुनिया, जिसे देखने से घबराहट भी होगी और जानने का मन भी करेगा।

कहानी बंगाल के सुंदरबन से शुरू होती है, जहॉं एक पुलिस ऑफिसर की हत्या हुई है। केस को देख रहे डीएसपी घोष को पता चलता है कि इस मर्डर के पीछे दो ट्राइबल लड़कियॉं हैं। उन्हें ढूंढ़ने के चक्कर में घोष मनाली तक पहुंच जाते हैं। मनाली के एक रिज़ार्ट में एक शादी हो रही है, जहॉं रात को पार्टी में एक लड़की का मर्डर हो जाता है। अब घोष को दो कातिलों को पकड़ना है। कैसे सुलझता है ये पूरा मामला, इसके लिए सीरिज़ देखिए।

जिस तरह से इस सीरिज़ को लिखा गया है, उसकी तारीफ करनी होगी। हर एपिसोड में आप बंधे रहेंगे।डायरेक्टर आशीष शुक्ला ने जिस तरह कहानी को सामने लाकर खड़ा किया है, वो आपको पूरे समय इंगेज करके रखता है। एडिटर राजेश पांडे की एडिटिंग ने कहानी को कहीं भी ढीला नहीं होने दिया है। स्पीड बहुत अच्छी रही है सीरिज़ की। हर एपिसोड के बाद, अगले एपिसोड पर जाने की बेचैनी बनी रहती है। इसके अलावा कैमरावर्क, सेट डिज़ाइन, बैक ग्राउंड म्यूज़िक कहानी को पूरी तरह सपोर्ट करते हैं।

इस सीरिज़ में 1-2 चेहरे को छोड़कर कोई भी ऐसा चेहरा नहीं, जो बहुत फेमस हो, पर उसके बाद भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से वो छा गए हैं। हर्ष छाया अटवाल फैमिली के पापाजी के रोल में दिखे हैं। हमेशा ही नशे में रहकर गालियॉं देने वाले पापाजी से चिढ़ मचने लगती है, जिसे आप उनकी बेहतरीन एक्टिंग कह सकते हैं। बीच बीच में ऐसा ज़रूर लगा सकता है कि वो एक ही टोन में फंसे रह गए, पर अय्याश, पैसे की नशे में धुत्त शायद उनका किरदार इसीलिए बना हो। गोद लिए बच्चे रिंकू का रोल किया है सूर्या शर्मा ने, जो पूरे हिमाचल को अपनी ऊंगली के इशारे पर नचा सकता है। दबंग, क्रूर और धूर्त रिंकू के किरदार में सूर्या ने जान डाल दी है। उनकी पर्सनालिटी के साथ ये रोल पूरी तरह फिट बैठा है। ना उन्होंने अपने परिवार को, बल्कि सीरिज़ को भी पूरी तरह संभाला है। सीरिज़ की जान उन्हें कह सकते हैं। डीएसपी घोष के रोल में हैं दिब्येंदू भट्टाचार्य। काफी स्वाभाविक एक्टिंग रही है उनकी। पुलिस के काम करने का अलग तरीका उन्होंने दिखाया है। सीरिज़ में घोष और रिंकू के साथ वाले सीन्स बहुत ज़बरदस्त बने हैं। ट्राइबल लड़की कोयल के रोल मे अपेक्षा पोरवाल का काम भी बहुत अच्छा है। ऋषि के किरदार में अभिषेक चौहान की एक्टिंग भी अच्छी रही है। अपने डर को उन्होंने बखूबी दिखाया है। उनके साथ जो होता है, वो कहीं ना कहीं मन को तोड़ता है और इसीलिए उनका किरदार जीता है। दमन और तेजी के रोल में अंकुर राठी और आंचल सिंह का काम भी अच्छा है। इनकी शादी में ही ये सारी कहानी होती है तो अपने बदलते रिश्तों के एक्सप्रेशन्स दोनों ने अच्छे दिए हैं। इसके अलावा बाकी सहकलाकारों का काम भी अच्छा रहा है।

क्राइम थ्रिलर पसंद है तो इस वेब सीरिज़ को मिस करना तो बिल्कुल नहीं बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *